Home > रिजल्ट > RSMSSB आज जारी कर सकता है राजस्थान समान पात्रता परीक्षा की अधिसूचना, 12वीं और स्नातक के लिए आवेदन एक साथ

RSMSSB आज जारी कर सकता है राजस्थान समान पात्रता परीक्षा की अधिसूचना, 12वीं और स्नातक के लिए आवेदन एक साथ

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा 12वीं तथा स्नातक स्तरों के लिए आयोजित की जाने वाली समान पात्रता परीक्षा (CET) 2024 की अधिसूचना आज यानी सोमवार 5 अगस्त को जारी की जा सकती है।

नई दिल्ली: राजस्थान में सरकारी नौकरी के इच्छुक 12वीं उत्तीर्ण और स्नातकों के लिए काम की खबर। राजस्थान राज्य सरकार के तमाम विभागों में 12वीं तथा स्नातक उत्तीर्ण योग्यता वाले पदों पर सीधी भर्ती के लिए एकल प्रारंभिक चरण के तौर पर आयोजित की जाने वाली समान पात्रता परीक्षा (CET) 2024 की अधिसूचना राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा आज यानी सोमवार, 5 अगस्त को जारी की जा सकती है। दोनों स्तरों की अधिसूचना यदि आज जारी नहीं होती है तो इसे कल यानी मंगलवार, 6 अगस्त को जारी किया जाएगा।

राजस्थान CET 2024 को लेकर जानकारी RSMSSB के सचिव डॉ. भाग चन्द बधाल (RAS) ने हाल ही में साझा की थी। बोर्ड सचिव ने शनिवार, 3 अगस्त को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से बताया कि ‘अब CET की विज्ञप्ति 5 या 6 अगस्त 2024 को निकालने का प्रयास है।’ RSMSSB CET 2024 Negative Marking: इस बार निगेटिव मार्किंग की संभावना
इसके अतिरिक्त RSMSSB सचिव ने इस बार की समान पात्रता परीक्षा में निगेटिव मार्किंग रखे जाने को लेकर भी जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि कई उम्मीदवारों द्वारा CET में निगेटिव मार्किंग रखे जाने की सिफारिश कर रहे हैं। बोर्ड भी निगेटिव मार्किंग का प्रावधान रखे जाने के पक्ष में है। हालांकि, अंतिम निर्णय के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा अधिसूचना (RSMSSB CET 2024 Notification) का इंतजार करना होगा।

RSMSSB CET 2024 Cut Off: क्वालिफाईंग मार्क्स 40 फीसदी
दूसरी तरफ, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि RSMSSB ने समान पात्रता परीक्षा (CET) में सफल घोषित किए जाने के लिए न्यूनतम अंकों की सीमा 40 फीसदी कर दी है। इस बार में अधिसूचना कार्मिक विभाग की तरफ से 3 अगस्त को ही जारी की जा चुकी है। हालांकि, राजस्थान की अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के उम्मीदवारों को 5 फीसदी छूट दी गई है। ऐसे में इन उम्मीदवारों के लिए क्वालिफाईंग मार्क्स 35 फीसदी रहेगा।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें: