Home > जॉब्स > मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड ने कई पदों पर निकाली भर्ती

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड ने कई पदों पर निकाली भर्ती

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 19 अगस्त तय की गई है।

मध्य प्रदेश: सरकारी नौकरी की तलाश में बैठे उम्मीदवारों के लिए मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। इसके लिये उम्मीदवार आधिकारिक साइट esb.mponline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिये आवेदन करने की शुरुआत हो चुकी है। वहीं इस भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 19 अगस्त तय की गई है।

इस अभियान के तहत 283 पद भरे जाएंगे। इसमें कुल 276 पद वैकेंसी सीधी, 2 कॉन्ट्रैक्ट और 5 बैकलॉग वैकेंसी हैं। भर्ती के लिये एग्जाम का आयोजन 12 सितंबर को किया जाएगा। इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को संबंधित ट्रेड में डिग्री/डिप्लोमा/आईटीआई किया हुआ होना अनिवार्य है।

भर्ती के लिये आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष तय की गई है और उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 40 साल है। भर्ती अभियान के लिये आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 560 रुपये शुल्क देने होंगे। वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति, ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 310 रुपये देने होंगे। इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को 34 हजार 800 रुपये से लेकर 62 हजार 800 रुपये प्रतिमाह का वेतन दिया जाएगा।

कैसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। ये परीक्षा 12 सितंबर को दो शिफ्टों में होगी। पहली शिफ्ट का आयोजन सुबह 9 बजे से लेकर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट का आयोजन दोपहर 2:30 से शाम 5:30 तक किया जाएगा। प्रथम शिफ्ट के लिए रिपोर्टिंग टाइम 7 बजे से लेकर 8 बजे तक है और दूसरी शिफ्ट के लिये रिपोर्टिंग टाइम दोपहर 12:30 से लेकर 1:30 तय की गई है।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें: