Home > रिजल्ट > CSIR UGC NET 2024: सीएसआईआर नेट आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने का अंतिम मौका आज

CSIR UGC NET 2024: सीएसआईआर नेट आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने का अंतिम मौका आज

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

सीएसआईआर नेट जुलाई 2024 आंसर की पर ऑब्जेक्शन दर्ज करने का आज अंतिम मौका है। जो भी अभ्यर्थी आंसर की में दिए किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं हैं वे आज रात 11 बजकर 50 मिनट तक आपत्ति दर्ज कर सकते हैं।

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से सीएसआईआर नेट जुलाई एग्जाम के लिए आंसर की 9 अगस्त 2024 को जारी की गई थी। जिन उम्मीदवारों ने आंसर की द्वारा अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर चुके हैं और इसमें दिए किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं हैं उनके पास ऑब्जेक्शन दर्ज करने का आज अंतिम मौका है। एनटीए की ओर से ऑब्जेक्शन विंडो आज रात्रि 11 बजकर 50 मिनट पर बंद कर दी जाएगी। ऐसे में अभ्यर्थी तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जाकर अपनी आपत्ति दर्ज कर लें।


कितना लगेगा शुल्क

उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज करने के लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न के हिसाब से 200 रुपये का भुगतान करना होगा। प्रॉसेसिंग शुल्क डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा किया जा सकता है। बिना शुल्क के दर्ज की गई आपत्तियों को स्वीकार नहीं किया जायेगा, ऐसी आपत्तियां स्वतः ही निरस्त हो जाएंगी।


इस तरीके से दर्ज करें ऑब्जेक्शन

• सीएसआईआर नेट आंसर की पर ऑब्जेक्शन दर्ज करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जाएं।
• वेबसाइट के होम पेज पर आपको LATEST NEWS में Joint CSIR-UGC NET JULY-2024: Click here to Answer Key Challenge पर क्लिक करना होगा।
• इसके बाद अगले पेज पर एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करके लॉग इन करना होगा।
• अब आप उत्तर का चुनाव करके अपना ऑब्जेक्शन दर्ज करें।
• अंत में निर्धारित फीस का भुगतान करने आपत्ति को सबमिट कर दें।
• अगर आपका दावा सही पाया जाता है तो उसके लिए अंक प्रदान किया जाएगा।

जल्द जारी होगा रिजल्ट
आंसर की पर दर्ज आपत्तियों का एनटीए की ओर से गठित विशेषज्ञों की टीम द्वारा निस्तारण किया जाएगा। इसके बाद एनटीए की ओर से फाइनल रिजल्ट तैयार करके रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें: