Home > एडमिशन > JNV Admission 2024: नवोदय विद्यालयों में दाखिले के लिए इस डेट तक फॉर्म भरने का समय, 6ठी क्लास में प्रवेश के लिए ये है एज लिमिट

JNV Admission 2024: नवोदय विद्यालयों में दाखिले के लिए इस डेट तक फॉर्म भरने का समय, 6ठी क्लास में प्रवेश के लिए ये है एज लिमिट

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट 2025 कक्षा 6 में शामिल होने के लिए 16 सितंबर 2024 तक आवेदन किया जा सकता है। जो भी अविभावक अपने बच्चों को नवोदय विद्यालय में प्रवेश दिलवाना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

नई दिल्ली: देशभर के नवोदय विद्यालयों में कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। जो भी माता-पिता अपने बच्चों को नवोदय विद्यालय में प्रवेश दिलवाना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि 16 सितंबर 2024 तक नवोदय विद्यालय समिति की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। प्रवेश के लिए स्वयं से भी ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए हम यहां आवेदन से जुड़ी स्टेप्स प्रदान कर रहे हैं।

इन स्टेप्स को फॉलो कर भरें फॉर्म

• JNVST Class 6 Admission Form भरने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर विजिट करें।
• वेबसाइट के होम पेज पर आपको पॉप अप में एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करना होगा।
• अब नया पोर्टल ओपन होगा जिसमें आपको पहले Click here for Registration for Class VI JNVST (2025-26) पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण कर लेना है।
• इसके बाद आप हस्ताक्षर, फोटोग्राफ आदि अपलोड करें।
• अब आप पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर दें और वापस पोर्टल पर आकर Click Here to Print Registration Form पर क्लिक करके फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें।

क्या है एज लिमिट

इस वर्ष की प्रवेश परीक्षा में भाग लेने के लिए छात्र का जन्म 1 मई 2013 से पहले एवं 31 जुलाई 2015 के बाद न हुआ हो अर्थात अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 11 वर्ष एवं न्यूनतम आयु 9 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए।

कब होगी परीक्षा

जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट 2025 का आयोजन राज्यों/ केंद्रशासित प्रदेशों के अनुसार दो फेज में होगा। पहले फेज की परीक्षा का आयोजन 18 जनवरी 2025 सुबह 11 बजकर 30 मिनट से होगी वहीं दूसरे फेज की परीक्षा 12 अप्रैल 2025 सुबह 11:30 से होगी। एग्जाम से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ब्रोशर देख सकते हैं।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें: