Home > जॉब्स > UP Police Exam City Slip: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल एग्जाम सिटी स्लिप जल्द होगी जारी, 4 स्टेप्स में पा सकेंगे परीक्षा शहर की डिटेल

UP Police Exam City Slip: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल एग्जाम सिटी स्लिप जल्द होगी जारी, 4 स्टेप्स में पा सकेंगे परीक्षा शहर की डिटेल

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती री एग्जाम का आयोजन 23 24 25 30 और 31 अगस्त 2024 को होगा। इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सिटी स्लिप कभी भी जारी की जा सकती है।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल री-एग्जाम का आयोजन 23 से 31 अगस्त 2024 तक किया जाना है। भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शहर की जानकारी के लिए एग्जाम इंटीमेशन सिटी स्लिप कभी भी डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवाई जा सकती है।
एग्जाम सिटी स्लिप ऑनलाइन माध्यम से यूपीपीआरपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी की जाएगी जहां से आप लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा में भाग लेने जा रहे अभ्यर्थी एग्जाम सिटी स्लिप के माध्यम से अपने परीक्षा शहर की जानकारी हासिल कर अपनी यात्रा की तैयारी कर सकेंगे।

इन स्टेप्स से कर सकेंगे डाउनलोड

• यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल एग्जाम सिटी डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा।
• वेबसाइट के होम पेज पर आपको सिटी स्लिप के एक्टिव लिंक पर क्लिक करना होगा।
• इसके बाद उम्मीदवारों को लॉग इन क्रेडेंशियल (रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ) दर्ज करके सबमिट करना होगा।
• जानकारी सबमिट होते ही स्क्रीन पर एग्जाम सिटी स्लिप ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

इन डेट्स में होना है एग्जाम

UPPRPB की ओर से कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 को प्रतिदिन दो शिफ्ट में करवाया जाएगा। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से सायं 5 बजे तक संपन्न करवाई जाएगी।

जो उम्मीदवारों इस परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लेंगे वे शारीरिक दक्षता परीक्षा, मेडिकल एग्जामिनेशन एवं दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाये जाएंगे। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर तैनात किया जाएगा। इस भर्ती के माध्यम से कॉन्स्टेबल के 60244 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें: