Home > जॉब्स > हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने अप्रेंटिसशिप पदों पर निकाली भर्ती

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने अप्रेंटिसशिप पदों पर निकाली भर्ती

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

नई दिल्ली: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने आईआईटी उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों के लिये अप्रेंटिसशिप पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती के लिये आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 31 अगस्त 2024 तक जारी रहेगा। इस भर्ती में शामिल होने के लिये अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती के लिये मापदंड
आईटीआई पदों पर आवेदन करने के लिए NCVT/ SCVT से मान्यता प्राप्त संस्थान से दो वर्षीय या एक वर्षीय आईटीआई सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना अनिवार्य है। जो उम्मीदवार पहले से ही किसी अन्य कंपनी में प्रशिक्षु के रूप में पंजीकृत हैं या अप्रेंटिसशिप पूरी कर चुके हैं ऐसे अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन के लिए पात्र नहीं हैं।

आवेदन
आवेदन के लिये पहले उम्मीदवारों को www.apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर रजिस्टर करना होगा। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में दिये गये QR कोड को भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। अभ्यर्थी का एप्लीकेशन में सही जानकारी भरना जरूरी है और किसी भी प्रकार की गलती नहीं करना है। फॉर्म में गलती हो जाने पर सुधार का मौका नहीं दिया जाएगा।

भर्ती का विवरण
भर्ती के जरिये आईटीआई अप्रेंटिस के कुल 324 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन योग्यता के अनुसार शॉर्ट लिस्ट होगा। शॉर्ट लिस्टेड उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्टिंग के बाद अप्रेंटिसशिप के लिये एचएएल नासिक में ज्वाइन करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। ज्वाइनिंग के वक्त शॉर्ट लिस्टेड उम्मीदवारों को सभी मूल प्रमाण पत्र डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए प्रस्तुत करने होंगे। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिये अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर सकते हैं।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें: