Home > रिजल्ट > SSC CHSL Result 2024 Tier 1 Date: एसएससी सीएचएसएल रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी, लिंक ssc.gov.in पर होगा एक्टिवेट

SSC CHSL Result 2024 Tier 1 Date: एसएससी सीएचएसएल रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी, लिंक ssc.gov.in पर होगा एक्टिवेट

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से सीएचएसल टियर I एग्जामिनेशन रिजल्ट जल्द ही जारी किया जा सकता है। रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया जायेगा जिसमें सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर दर्ज होंगे।

नई दिल्ली: संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) भर्ती 2024 एग्जामिनेशन में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए एसएससी की ओर से जल्द ही रिजल्ट की घोषणा की जा सकती है। नतीजे ऑनलाइन माध्यम से PDF फॉर्मेट में जारी किये जाएंगे। परिणाम की घोषणा होते ही अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर पीडीएफ डाउनलोड कर सकेंगे। जिन उम्मीदवारों का रोल नंबर इस लिस्ट में दर्ज होगा वे टियर 2 एग्जामिनेशन में भाग लेने के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे।

3712 पदों पर हो रही है भर्ती

इस भर्ती के माध्यम से एसएससी की ओर से कुल 3712 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। यह नियुक्तियां लोवर डिवीजन क्लर्क (LDC)/ जूनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट (JSA), पर्सनल असिस्टेंट (PA)/ शॉर्टिंग असिस्टेंट और डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEOs) के पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए टियर-1 एग्जामिनेशन का आयोजन 1 जुलाई से 11 जुलाई 2024 तक किया गया था।

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे मेरिट लिस्ट

• एसएससी सीएचएसएल रिजल्ट 2024 चेक करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर विजिट करना होगा।
• वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करके भर्ती से संबंधित पीडीएफ लिंक पर क्लिक करना होगा।
• अब आप इसे डाउनलोड कर लें।
• इसके बाद इसमें अपना रोल नंबर चेक करें।

चूंकि इस भर्ती के लिए बंपर पदों पर नियुक्तियां होनी हैं ऐसे में प्रथम चरण के आधार हजारों उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जायेगा। अगर आपको अपना रोल नंबर ढूंढ़ने में किसी भी प्रकार की समस्या हो तो आप पीडीएफ ओपन करके cntl+f दबाएं और सर्च बार में अपना रोल नंबर दर्ज कर दें। इससे आप अपने रोल नंबर पर सीधे पहुंच जाएंगे। रिजल्ट से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवारों को समय – समय पर वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी जाती है।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें: