Home > जॉब्स > सुप्रीम कोर्ट में जूनियर कोर्ट अटेंडेंट पदों पर भर्ती का ऐलान, जानें आवेदन की तिथि

सुप्रीम कोर्ट में जूनियर कोर्ट अटेंडेंट पदों पर भर्ती का ऐलान, जानें आवेदन की तिथि

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया में जूनियर कोर्ट अटेंडेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों के लिये यह सुनहरा मौका है।

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। सुप्रीम कोर्ट में जूनियर कोर्ट अटेंडेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 अगस्त से शुरू हो जाएगी जो निर्धारित अंतिम तिथि 12 सितंबर 2024 तक जारी रहेगी।

इस भर्ती के लिए पात्रता रखने वाले अभ्यर्थी तय तिथियों में SCI की ऑफिशियल वेबसाइट sci.gov.in पर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे।

क्या है पात्रता?
भर्ती में आवेदन के के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10th/ मैट्रिक उत्तीर्ण किया हो और साथ ही पाक कला (Cooking/ Culinary Arts) में 1 वर्षीय डिप्लोमा एवं तीन वर्ष का कुकिंग का अनुभव होना चाहिए। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी। उम्र की गणना 1 अगस्त 2024 को ध्यान में होगी।

आवेदन शुल्क
ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है। जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 400 रुपये निर्धारित है। एससी, एसटी एवं पीएच वर्ग के लिए शुल्क 200 रुपये तय किया गया है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकेगा।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें: