Home > जॉब्स > टांडा अस्पताल में ऑउटसोर्स पर नर्स सहित 458 पोस्ट भरेगी हिमाचल सरकार

टांडा अस्पताल में ऑउटसोर्स पर नर्स सहित 458 पोस्ट भरेगी हिमाचल सरकार

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार टांडा अस्पताल में ऑउटसोर्स पर नर्स सहित 458 पोस्ट भरेगी। इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

शिमला: हिमाचल सरकार ने प्रदेश के टांडा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ऑउटसोर्स में भर्तियां करने की मंजूरी दे दी है। अब इसका नोटिफिकेशन भी जारी हुआ है। इन भर्तियों में टांडा अस्पताल में ऑउटसोर्स पर नर्स सहित 458 पोस्ट भरे जायेंगे।

प्रदेश के कांगड़ा जिले के टांडा में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल है। सरकार यहां 458 पदों पर ऑउटसोर्स के जरिये भर्ती करेगी। हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव अश्वनी कुमार शर्मा की तरफ से यह आदेश जारी किये गये हैं। इसमें 300 पद नर्सों के और वार्ड ब्वॉय, ऑपरेशन थियेटर सहित अन्य खाली पदों को भी भरा जाएगा।

ऑउटसोर्स पर होता है शोषण
हिमाचल प्रदेश में 35 से 40 हजार लोग ऑउटसोर्स पर नौकरी कर रहे हैं। ये कंपनियां न तो समय पर सैलरी देती हैं और न ही तय वेतन मान दिया जाता है. कोविडा काल में भी कुछ नर्सों को टांडा अस्पताल में रखा गया था, लेकिन कई महीने तक इनको वेतन नहीं मिला था। बाद में नौकरी से निकाल दिया गया। गौरतलब है कि सरकार शिक्षा विभाग में भी ऑउटसोर्स पर ही छह हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है। इन्हें महज 10 हजार रुपये माह मिलेंगे।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें: