Home > जॉब्स > RRB Jobs: रेलवे में नौकरी का शानदार मौका, तकनीशियन पदों में बढ़ी रिक्तियां

RRB Jobs: रेलवे में नौकरी का शानदार मौका, तकनीशियन पदों में बढ़ी रिक्तियां

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

नई दिल्ली: रेलवे में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवरों के लिए यह शानदार अवसर है। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने टेक्नीशियन ग्रेड 1 सिग्नल और टेक्नीशियन ग्रेड 3 पदों के लिए रिक्तियों की संख्या में वृद्धि की घोषणा की है। अब रिक्तियों की नई संख्या 40 श्रेणियों के लिए 14298 है, जो पहले 18 श्रेणियों के लिए 9144 थी।

बोर्ड ने आवेदन करने की नई तिथियों की घोषणा नहीं की है। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट – indianrailways.gov.in. पर जाकर नोटिस पढ़ सकते हैं।

जारी किए गए अधिसूचना के अनुसार, आरआरबी सीबीटी परीक्षा अक्टूबर/नवंबर 2024 के लिए निर्धारित है। परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी और परीक्षा तिथि, परीक्षा समय, परीक्षा स्थल आदि सहित विवरण आरआरबी तकनीशियन एडमिट कार्ड के साथ जारी किए जाएंगे।
आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए सामान्य/ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों 500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। परीक्षा में उपस्थित होने पर यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस को 400 रुपये की राशि बैंक शुल्क काटकर वापस कर दी जाएगी।

जबकि, एससी/एसटी, पीएच और सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवारों को 250 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जो उन्हें स्टेज I परीक्षा में बैठने के बाद वापस कर दिया जाएगा। शुल्क का भुगतान केवल डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग शुल्क मोड के माध्यम से करना होगा। 
आयु सीमा
तकनीशियन ग्रेड-1 सिग्नल पदों के लिए आवेदन करने की आयु सीमा 18 से 36 वर्ष है। इसके अलावा, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।
तकनीशियन ग्रेड 3 पदों के लिए आवेदन करने की आयु सीमा 18 से 33 वर्ष है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें: