Home > जॉब्स > Delhi-NCR में कैसे मिलेगी 15000 युवाओं को नौकरी? पढ़िये पूरी जानकारी

Delhi-NCR में कैसे मिलेगी 15000 युवाओं को नौकरी? पढ़िये पूरी जानकारी

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

यूपी के गाजियाबाद में आज रोजगार मेले का आयोजन हो रहा है। इस मेले में 15 हजार युवाओं को नौकरी मिलेगी। पढ़िये डाइनामाइट न्यूज की पूरी रिपोर्ट।

गाजियाबाद: आज गाजियाबाद (Ghaziabad) के घंटाघर स्थित रामलीला मैदान (Ramleela Maidan) में रोजगार मेले का आयोजन होने जा रहा है। मेले में 15000 युवाओं को नौकरी उपलब्ध कराई जाएगी। इस मेले में विभिन्न क्षेत्रों की तकरीबन 125 कंपनियां शामिल होंगी। रोजगार मेले (Rojgar Fair) में शामिल होने के लिए अगर ऑनलाइन आवेदन करने में कोई समस्या आ रही है तो रामलीला मैदान पहुंचकर ऑफलाइन पंजीकरण भी किया जा सकता है।

प्रशासन ने किया क्यूआर कोड जारी
जिला प्रशासन ने इसके लिए क्यूआर कोड (QR Code) जारी किया है। यदि लोग घर बैठे रोजगार मेले में शामिल होने के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो क्यूआर कोड को स्कैन (Scan) कर फॉर्म भर सकते हैं। जिला प्रशासन (District Administration) का पूरा प्रयास है कि रोजगार मेले के जरिए अधिक से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान किया जा सके।

मेले को लेकर डीएम ने क्या कहा?
इस संबंध में डीएम इंद्र विक्रम सिंह (DM Indra Vikram Singh) ने बताया कि इस रोजगार मेले में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में वह युवाओं को टैबलेट व स्मार्टफोन (Smartphone) भी बाटेंगे। इस रोजगार मेले में शामिल होने के लिए 12000 से अधिक युवाओं ने ऑनलाइन पंजीकरण (Online Registration) कराया है। मेले में कई निजी कंपनियां भी शामिल होंगी। मेले में प्रत्येक कंपनी को एक स्टॉल भी दिया गया है।

कुल कितने स्टॉल लगेंगे?
डीएम ने बताया कि रोजगार मेले को सफल बनाने के लिए काफी प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य है कि अधिक से अधिक युवा रोजगार मेले में आकर रोजगार पा सकें। मेले में कुल 140 स्टाल लगाए जा रहे हैं। 20 स्टॉल पर रजिस्ट्रेशन कार्य, 1 मेडिकल कैंप, 3 हेल्प डेस्क (Help Desk), 1 डाटा कंबाइनिंग कंट्रोल रूम (Control Room) और 115 स्टॉल पर कंपनियों के स्टाल लगेंगे।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें: