Home > जॉब्स > Exim Bank Trainee Recruitment: एक्जिम बैंक ने मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Exim Bank Trainee Recruitment: एक्जिम बैंक ने मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

एक्सपोर्ट इंपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती

नई दिल्ली: बैंक में करियर बनाने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। एक्सपोर्ट -इंपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया यानी एक्सिम बैंक ने मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली है। एक्सिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर भर्ती होने के बाद देशभर में कहीं भी तैनात किया जा सकता है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एक्जिम बैंक की आधिकारिक वेबसाइट eximbankindia।in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
आवेदन की तिथि
18 सितंबर से 7 अक्तूबर तक
पदों की संख्या
इस भर्ती अभियान से 50 पद भरे जाएंगे।
आवेदन शुल्क
इंडिया एक्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों के लिए आवेदन करने और परीक्षा शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर है। इन पदों की लिखित परीक्षा अक्तूबर 2024 में आयोजित की जाएगी।
सामान्य और ओबीसी- 600 रुपये
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईडब्ल्यूएस और महिला- 100 रुपये
शैक्षिक योग्यता
शैक्षणिक योग्यता: आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। स्नातक में न्यूनतम 60% कुल अंक / समकक्ष संचयी ग्रेड प्वाइंट औसत (CGPA) आवश्यक है।
आयु सीमा
1 अगस्त 2024 तक आयु सीमा 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार शामिल होगा। लिखित परीक्षा 100 अंकों की होती है और 2 घंटे 30 मिनट तक चलती है। लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में उम्मीदवार के समग्र प्रदर्शन के आधार पर अंतिम सूची तैयार की जाएगी। लिखित परीक्षा में [100 में से 70% वेटेज के साथ] और साक्षात्कार में [100 में से 30% वेटेज के साथ] प्राप्त अंक अंतिम चयन का आधार बनेंगे।
इन शहरों में होगी लिखित परीक्षा और साक्षात्कार
इंडिया एक्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के चयन के लिए लिखित परीक्षा और साक्षात्कार निम्नलिखित शहरों में आयोजित की जाएगी-
मुंबई
कोलकाता
पुणे
नई दिल्ली
त्रिची
हैदराबाद
लखनऊ
वाराणसी
गुवाहाटी

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें: