Home > जॉब्स > केनरा बैंक में अपरेंटिस के 3000 पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरी जानकारी

केनरा बैंक में अपरेंटिस के 3000 पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरी जानकारी

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

केनरा बैंक में अपरेंटिस के 3000 पदों पर भर्ती निकली है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को nats.education.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

नई दिल्ली: केनरा बैंक ने अपरेंटिस के 3000 पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन केनरा बैंक की वेबसाइट canarabank.com पर जाकर करना है। इसके लिए आवेदन 21 सितंबर से शुरू होंगे। उम्मीदवार 4 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को nats.education.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए वही कैंडिडेट्स आवेदन कर सकेंगे, जिनकी प्रोफाइल NATS पोर्टल पर 100 फीसदी पूरी रहेगी।

चयन 12वीं के मार्क्स के आधार पर होगा
केनरा बैंक में अपरेंटिसशिप के दौरान हर महीने 15000 रुपये स्टाइपेंड मिलेगा। अपरेंटिसशिप एक साल के लिए होगी। इसके बाद परमानेंट जॉब नहीं दी जाएगी। अपरेंटिसशिप पद के लिए चयन 12वीं के मार्क्स के आधार पर होगा।

किस वर्ग के लिए कितनी सीटें
अपरेंटिस के लिए कुल 3000 पदों पर भर्ती निकली है। इसमें एससी वर्ग के लिए 479 सीट, एसटी-184, ओबीसी-740, EWS-295 और अनारक्षित वर्ग के लिए 1302 सीटें हैं।

एप्लीकेशन फीस
केनरा बैंक में निकली अपरेंटिस भर्ती के लिए एप्लीकेशन फीस 500 रुपये है। हालांकि एससी, एसटी और PwBD कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फ्री है।

केनरा बैंक में अपरेंटिसशिप के लिए योग्यता
इसके लिए उम्मीदवारों की उम्र सीमा कम से कम 20 साल और अधिकतम 28 साल होनी चाहिए। उम्मीदवारों का जन्म 1 सितंबर 1996 से पहले और 1 सितंबर 2004 के बाद नहीं होना चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट भी मिलेगी।

पद के लिए योग्यता
इस पद के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज या यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी अनिवार्य है।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें: