रेलवे में निकली वैकेंसी, 3445 पदों के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

रेलवे ने अंडरग्रेजुएट पदों पर निकली वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। इसके माध्यम से लेवल 2 और 3 के कुल 3445 पद भरे जाएंगे।

नई दिल्ली: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने अंडरग्रेजुएट पदों पर निकली वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवारों को अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाना होगा। यहां से अप्लाई किया जा सकता है। इसके माध्यम से लेवल 2 और 3 के कुल 3445 पद भरे जाएंगे।

आखिरी तारीख 20 अक्टूबर
इन पदों के लिए आवेदन आज 21 सितंबर से शुरू हो गए हैं। फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर 2024 है। इस तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में उम्मीदवारों को एप्लाई करना होगा।

आवेदनों में सुधार
आवेदन 20 अक्टूबर को रात 11.59 तक हो सकते हैं। वहीं शुल्क 21 और 22 अक्टूबर 2024 तक दिये जा सकेंगे। एप्लीकेशन में करेक्शन के लिए विंडो 23 अक्टूबर से 1 नवंबर 2024 तक खुली रहेगी। इस दौरान आवेदनों में सुधार किये जा सकेंगे।

आरआरबी एनटीपीसी की अंडरग्रेजुएट वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 + 2 की परीक्षा पास की हो। इसके लिए आयु सीमा 18 से 33 साल तय की गई है। इसके लिए आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे।

कई लेवल की होगी परीक्षा
इन पदों पर सेलेक्शन कई लेवल की परीक्षा पास करने पर होगा। सबसे पहले सीबीटी वन टेस्ट होगा। इसे पास करने पर सीबीटी टू परीक्षा होगी। अगले चरण में पद के हिसाब से टाइपिंग स्किल टेस्ट/कंप्यूटर-बेस्ड एप्टीट्यूड टेस्ट होगा। इसे पास करने वाले उम्मीदवार डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन राउंड में जाएंगे और अंत में मेडिकल एग्जामिनेशन होगा।

जानें आवेदन शुल्क
इन पदों के पर आवेदन के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये शुल्क देना होगा। इसमें से 400 रुपये सीबीटी 1 में बैठने के बाद रिफंड हो जाएंगे। वहीं एससी, एसटी, एक्स-एसएम, पीडब्ल्यूबीडी, महिला कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 250 रुपये देने होंगे। सारे पैसे सीबीटी 1 एग्जाम देने के बाद वापस हो जाएंगे।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

Back To Top