Railway Recruitment: पश्चिम रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर निकाली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

नई दिल्ली: रेलवे (Railway ) में नौकरी (Job) की चाह रखने वाले उम्मीदवारों (Candidate) के लिए खुशी की खबर है। पश्चिम रेलवे (Western Railways) ने अप्रेंटिस (apprentices) के पदों पर भर्ती निकाली है। अप्रेंटिस के पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार आरआरसी पश्चिमी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
पदों की संख्या
पश्चिमी रेलवे ने अप्रेंटिस के 5066 पदों पर भर्ती निकाली है।
आवेदन की तिथि
इन पदों के लिए ऑनलाइन आवदेन करने की अंतिम तिथि 22 अक्टूबर 2024 है।
आवदेन शुल्क
पश्चिम रेलवे में अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। हालांकि एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क जमा नहीं करना होगा।
शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवारों को कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास होनी चाहिए। साथ पद से संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए।
आयु सीमा
उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि अधिकतम आयुसीमा में ओबीसी वर्ग के लिए तीन वर्ष की छूट दी जाएगी। वहीं एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए पांच वर्ष और दिव्यांगों को दस वर्ष की छूट दी जाएगी।
चयन प्रक्रिया
भर्ती 10वीं कक्षा व आईटीआई कोर्स में प्राप्त मार्क्स के आधार पर होगी। इसी मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा। मेरट 10वीं और आईटीआई के नंबर के आधार पर तय की जाएगी। दोनों कक्षाओं का 50-50 फीसदी का वेटेज दिया जाएगा।
इन पदो पर होगी भर्तियां
नियुक्तियां फिटर, वेल्डर, कारपेंटर, पेंटर, टर्नर, इलेक्ट्रिशियन समेत कई ट्रेड्स के लिए की जाएंगी।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

Back To Top