Cabinet Secretariat Recruitment: कैबिनेट सचिवालय में इस पद पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

नई दिल्ली: देश के युवाओं के लिए कैबिनेट सचिवाल में जॉब पाने का सुनहरा अवसर है। कैबिनेट सचिवाल ने डिप्टी फील्ड ऑफिसर (तकनीकी) के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार 21 अक्तूबर, 2024 तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।
डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन है। इसलिए इच्छुक उम्मीदवारों को अपना आवेदन पत्र भरकर अंतिम तिथि से पहले Post Bag No. 001, Lodhi Road Head Post Office, New Delhi-110003 पते पर सामान्य डाक से भेजना होगा।
पदों की संख्या
इस भर्ती अभियान के तहत कुल 160 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें कंप्यूटर साइंस/इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी के 80 पद और इलेक्ट्रॉनिक्स/कम्युनिकेशन के 80 पद शामिल हैं।
आवेदन की तिथि
इच्छुक उम्मीदवार 21 अक्तूबर, 2024 तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।
आयु सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयुसीमा 30 वर्ष निर्धारित है। एससी/एसटी और ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आयुसीमा में क्रमशः पांच और तीन वर्ष की छूट लागू है।
चयन प्रक्रिया
योग्य उम्मदवारों का चयन गेट परीक्षा में प्राप्त स्कोर के आधार पर किया जाएगा। उसके बाद, चयनित उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। अगला चरण दस्तावेज सत्यापन का होगा। अंत में मेडिकल जांच के बाद योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी।
पात्रता मानदंड
बीई या बीटेक या एमएससी। संबंधित विषय में मान्य गेट स्कोर
कंप्यूटर साइंस व इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी – सीएस
इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन – ईसी
विस्तृत विवरण के लिए उम्मीदवार रोजगार समाचार के 21-27 सितंबर के संस्करण में या आधिकारिक वेबसाइट cabsec.gov.in. पर अधिसूचना देखें।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

Back To Top