UKSSSC Group C Technical Job: यूकेएसएसएससी ने तकनीकी पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

नई दिल्ली: टैक्निकल जॉब देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने तकनीकी संवर्ग (Technical Cadre) के लिए भर्ती निकाली है। इस भर्ती (Recruitment) अभियान के माध्यम से उत्तराखंड में ग्रुप-सी के विभिन्न पदों (Post) को भरा जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवार (Candidate) आधिकारिक वेबसाइट (sssc.uk.gov.in) पर जाकर आवेदन (Apply) कर सकते हैं।
पदों की संख्या
इस भर्ती अभियान के माध्यम से 196 पदों को भरा जाएगा
आवेदन की अंतिम तिथि
पात्र उम्मीदवार 18 अक्तूबर, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।
शैक्षिक तथा तकनीकी योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/12वीं/डिप्लोमा/ITI पास सर्टिफिकेट होना चाहिए।
आयु सीमा
इसके अलावा, उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र पदानुसार 18-21 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष होनी चाहिए। उम्र की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी।
आवेदन शुल्क
अनारक्षित और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये परीक्षा शुल्क जमा करना होगा।
चयन प्रक्रिया
इन विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा में 100 अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी। प्रत्येक प्रश्न के चार उत्तर विकल्प दिए जाएंगे। गलत उत्तर के लिए निगेटिव मार्किंग रखी गई है। लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।
इन पदों पर होगी नियुक्तियां
ड्राफ्ट्समैन: 140
टेक्नीशियन ग्रेड II इलेट्रिकल: 21
टेक्नीशियन ग्रेड II मैकेनिकल: 09
ट्यूबवैल मिस्त्री: 16
प्लम्बर: 01
मेंटनेंस असिस्टेंट: 01
इलेक्ट्रिशियन: 01
इंस्ट्रूमेंट मेकैनिक03
ट्रेसर: 01
क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर: 01

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

Back To Top