HURL Recruitment: इंजीनियरिंग डिग्री धारकों के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

नई दिल्ली: कैरियर (Career) की तलाश कर रहे इंजीनियर (Engineering) डिग्री धारकों के लिए शानदार (opportunity) अवसर है। हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (HURL) ने ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी (GETs) और डिप्लोमा इंजीनियर ट्रेनी (DTEs) के पदों (Post) पर भर्ती (Recruitment) के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार (Candidate) आधिकारिक वेबसाइट (hurl.net.in ) पर जाकर आवेदन (Apply) कर सकते हैं।
रिक्त पदों की संख्या
इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 212 पदों को भरना है।
आवेदन तिथि
आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 अक्तूबर 2024 है।
आयु सीमा
जीईटी के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की आयु 30 सितंबर, 2024 को 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
डीईटी के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की आयु 30 सितंबर, 2024 को 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
शैक्षिक योग्यता
जीईटी पद के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में पूर्णकालिक नियमित इंजीनियरिंग डिग्री या एएमआईई होनी चाहिए।
डीईटी पद के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय या अन्य में तीन वर्षीय डिप्लोमा पूरा करना चाहिए।
चयन प्रक्रिया
परीक्षा केंद्रों पर ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा देनी होगी। निगम परीक्षा के माध्यम से उम्मीदवार के सामान्य और व्यावसायिक ज्ञान का आकलन करेगा।
सीबीटी परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।
दस्तावेज सत्यापन के लिए उम्मीदवारों को अपने शैक्षणिक प्रमाण पत्र से लेकर जाति प्रमाण पत्र तक के मूल दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे।
चयन के बाद की प्रक्रिया
चयनित उम्मीदवारों को कार्यालयों में कम से कम एक वर्ष का प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा। प्रशिक्षण अवधि के सफल समापन पर स्नातक इंजीनियर प्रशिक्षुओं को कार्यकारी संवर्ग में E1 पर इंजीनियर/अधिकारी स्तर पर नियुक्त किया जाएगा और डिप्लोमा प्रशिक्षुओं को गैर-संघीकृत पर्यवेक्षक संवर्ग में जूनियर इंजीनियर सहायक (I) ग्रेड 1 में शामिल करने पर विचार किया जाएगा

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

Back To Top