CUJ Recruitment 2024: सीयूजे में गैर-शिक्षण पदों पर निकली बंपर भर्ती, अंतिम तिथि निकट

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

नई दिल्ली: शैक्षणिक संस्थान में नौकरी की राह देखने वाले युवाओं के लिए काम की खबर है। सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड (Central University of Jharkhand) ने संस्थान में गैर-शिक्षण पदों (non-teaching posts) पर भर्तियां निकाली है। रिक्तियों के लिए आवेदन (Applications) करने की अंतिम तिथि बेहद नजदीक है। इन पदों (Post) के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 सितंबर से चालू है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार (Candidates) आधिकारिक वेबसाइट (cuj.ac.in) पर जाकर आवेदन (Apply) कर सकते हैं।
पदों के नाम
गैर-शिक्षण पद
आवेदन की अंतिम तिथि
उम्मीदवार 8 अक्तूबर, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।
पात्रता मानदंड
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 10वीं/12वीं/ग्रेजुएशन/मास्टर्स/डिप्लोमा आदि की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम उम्र में आरक्षित वर्गों को छूट दी गई है।
आवेदन शुल्क
झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। हालांकि कुछ उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। एससी/एसटी/महिला/पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन के लिए एक भी पैसा नहीं देना होगा।
चयन प्रक्रिया
सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड भर्ती 2024 की चयन प्रक्रिया में साक्षात्कार, लिखित परीक्षा और पदों के अनुसार शॉर्टलिस्टिंग जैसे विभिन्न दौर शामिल होंगे। चयन प्रक्रिया के बाद के दौर के बाद ही उम्मीदवारों को अंतिम चयन मिलेगा।
इन पदों पर होगी भर्तियां
अनुभाग अधिकारी, निजी सचिव, सहायक, कनिष्ठ अभियंता, हिंदी अनुवादक, वरिष्ठ तकनीकी सहायक, तकनीकी सहायक ,सुरक्षा निरीक्षक , अपर डिवीजन क्लर्क, प्रयोगशाला सहायक, पुस्तकालय सहायक , अवर श्रेणी लिपिक ,ड्राइवर, प्रयोगशाला परिचर, लाइब्रेरी अटेंडेंट, परिचारक (छात्रावास).

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

Back To Top