Kurukshetra: ऑनलाइन शिक्षा केंद्र में 15 नवंबर तक होंगे दाखिले

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के दूरस्थ एवं ऑनलाइन शिक्षा केंद्र में ऑनलाइन और ओपन डिस्टेंस लर्निंग मोड के माध्यम से दाखिला प्रक्रिया जारी है।

कुरुक्षेत्र: कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के दूरस्थ एवं ऑनलाइन शिक्षा केंद्र में ऑनलाइन और ओपन डिस्टेंस लर्निंग मोड के माध्यम से विभिन्न कार्यक्रमों में दाखिला प्रक्रिया जारी है। अब केंद्र की ओर से दाखिले के लिये आवेदन तिथि को 15 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है।

केंद्र में 19 ऑनलाइन प्रोग्राम्स में तकनीकी प्रोग्राम्स को शामिल किया गया है। इसमें विद्यार्थी सर्टिफिकेट प्रोग्राम्स इन टेक्नोलॉजी में इंटरनेट ऑफ थिंग, फुल स्टैक डेवलपमेंट और क्लाउड कंप्यूटिंग प्रोग्राम्स में दाखिले के लिए निर्धारित तिथि तक आवेदन किये जा सकेंगे। ओडीएल प्रोग्राम्स में बीए सेमेस्टर सिस्टम, एमए (दो वर्षीय) हिंदी, बीकॉम सेमेस्टर, अंग्रेजी, संस्कृत, पंजाबी, दर्शनशास्त्र, लोक प्रशासन, राजनीति विज्ञान, इतिहास और अर्थशास्त्र, एमएससी गणित सहित 33 प्रोग्राम में दाखिला लिया जा सकेगा।

केंद्र निदेशिका ने दी जानकारी
केंद्र निदेशिका मंजुला चौधरी ने बताया कि डिस्टेंस एजुकेशन ब्यूरो की वेबसाइट के मुताबिक केंद्र के सभी ओडीएल और ऑनलाइन प्रोग्रामों में छात्र दाखिला ले सकते हैं। सभी ओडीएल और ऑनलाइन सर्टिफिकेट प्रोग्राम, स्नातक और स्नातकोत्तर प्रोग्रामों में जुलाई-अगस्त शैक्षणिक सत्र में विद्यार्थी दाखिला के लिए 15 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

Back To Top