Gujarat University में पीएचडी एडमिशन के लिए परीक्षा की तारीख आउट

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

गुजरात यूनिवर्सिटी (Gujarat University) ने रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि को बढ़ाने का फैसला किया है। इसके लिए यूनिवर्सिटी ने एग्जाम की डेट भी घोषित कर दी है।

गांधीनगर: पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए गुजरात यूनिवर्सिटी (Gujarat University) ने रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि को बढ़ाने का फैसला किया है। इच्छुक विद्यार्थी को अब 25 अक्टूबर तक का समय होगा। वह अपनी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर और फीस जमा कर सकेंगे। यूनिवर्सिटी ने एग्जाम की डेट भी घोषित कर दी है।

विद्यार्थियों को 25 अक्टूबर तक ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा और निर्धारित फीस जमा करनी होगी। फीस जमा करने के बाद विद्यार्थियों को प्रवेश प्रक्रिया की अन्य चरणों के बारे में जानकारी मिल सकेगी।
कैसे करें रजिस्ट्रेशन

19 नवंबर को एलिजिबल और नॉन एलिजिबल विद्यार्थियों की लिस्ट जारी
पीएचडी कोर्से में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों को gcas.gujgov.edu.in के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद ऑनलाइन फॉर्म सबमिट करने के लिए 27 अक्टूबर तक का वक्त दिया जाएगा। 14 अक्टूबर से 13 नवंबर के दौरान एप्लीकेशन की हार्ड कॉपी समेत जरूरी डॉक्यूमेंट्स विद्यार्थियों को सबमिट करने रहेंगे। फिर पीएचडी में प्रवेश के लिए 19 नवंबर को एलिजिबल और नॉन एलिजिबल विद्यार्थियों की लिस्ट जारी की जाएगी।

30 नवंबर को आयोजित होगी परीक्षा
19 से 21 नवंबर के दौरान एलिजिबिलिटी को लेकर विद्यार्थी को कोई शिकायत हो तो जरूरी डॉक्यूमेंट्स प्रस्तुत करने के लिए मौका दिया जाएगा। फिर 26 नवंबर को अपडेटेड प्रोविजनल एलिजिबिलिटी लिस्ट जारी की जाएगी। इसके बाद विद्यार्थी 28 नवंबर को एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे और पीएचडी में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों की परीक्षा 30 नवंबर को आयोजित होगी।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

Back To Top