Gorakhpur: एम्स में निकली सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

एम्स गोरखपुर में सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती निकली है। यहां कुल 144 पदों को भरा जाएगा।

गोरखपुर: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज गोरखपुर द्वारा सीनियर रेजिडेंट पद के लिए आवेदन मांगें गये हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट aiimsgorakhpur.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां कुल 144 पदों को भरा जाएगा।

इस भर्ती के माध्यम से एनाटोमी, एनास्थिया, डेंटिस्ट्रिया, ईएनटी, न्यूरो सर्जरी, पैथोलॉजी रेडियोलॉजी समेत कुल 32 विभागों में सीनियर रेजिडेंट पद खाली हैं। अनारक्षित वर्ग के लिए 39 पद, EWS के लिए 20, obc के 45 पद, SC के 26 और ST के 14 पद शामिल हैं।

योग्यता
इन पदों के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में MD/MS/DNB/MDS में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा सेंट्रल/राज्य मेडिकल काउंसिल में रजिस्टर्ड होना अनिवार्य है। नॉन मेडिकल उम्मीदवारों के पास MSC की डिग्री और संबंधित फील्ड में PhD होना आवश्यक है।

आयु
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 45 वर्ष तय की गई है। वहीं SC/ST के उम्मीदवारों को उम्र में 5 साल, ओबीसी को 3 साल की छूट दी गई है।

आवेदन
Unreserved/EWS/OBC श्रेणी के उम्मीदवारों को 1180 रुपये का भुगतान करना होगा। SC, ST, PWBD और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है।

कैसे करें आवेदन
इसके लिए उम्मीदवारों को AIIMS Gorakhpur में ऑफलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करना होगा। साक्षात्कार की डेट से संबंधित जानकारी जल्द ही एम्स गोरखपुर की आधिकारिक वेबसाइट पर दी जाएगी।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

Back To Top