ये यूनिवर्सिटी अग्निवीरों को नौकरी के साथ-साथ दे रही पढ़ाई का मौका

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

अग्निवीर सेना में नौकरी करने वाले अब पढ़ाई भी कर सकेंगे। इनके लिये सागर विश्वविद्यालय कम्युनिटी और डिस्टेंस एजुकेशन के कोर्स करा रहा है।

सागर: अग्निवीर (Agniveer) सेना में नौकरी करने के साथ-साथ अब पढ़ाई करने का भी मौका मिल रहा है। सागर विश्वविद्यालय कम्युनिटी और डिस्टेंस एजुकेशन के कोर्स करा रहा है। इसके लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यहां अब तक 500 अग्निवीर दाखिला ले चुके हैं।

सागर की केंद्रीय यूनिवर्सिटी डॉक्टर हरि सिंह गौर (Hari Singh Gaur) के मीडिया प्रभारी डॉ. विवेक जायसवाल ने बताया कि सागर में सेना की यूनिट महार रेजिमेंट और सागर विश्वविद्यालय दोनों संस्थाओं ने मिलकर एक एमओयू किया है। विश्वविद्यालय ने यह जिम्मेदारी उठाई है कि अग्निवीरों की शिक्षा बाधित नहीं होगी। उन्हें उच्च शिक्षा दी जाएगी।

शुरुआती कोर्स
कम्युनिटी कॉलेज के माध्यम से सर्टिफिकेट कोर्स इन प्रोफेशनल कम्युनिकेशन और सर्टिफिकेट कोर्स इन इंटरप्रेन्योरशिप में प्रवेश दिया गया है। यह कोर्स अग्निवीरों को व्यावसायिक भाषा ज्ञान में परिपक्वता प्रदान करेंगे। कम लागत में उद्यमिता के लिए प्रेरित करेंगे। अग्निवीरों की कक्षाओं का संचालन महार रेजिमेंट सेंटर (Mahar Regiment Center) में ही होगा।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

Back To Top