APPSC CCE 2024: एपीपीएससी ने निकाली ग्रुप ए और बी के पदों पर भर्ती

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (APPSC) ने संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से ग्रुप ए, बी के पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट appsc.gov.in. पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं।
पदों की संख्या
140
आवेदन की तारीख
पंजीकरण प्रक्रिया फिलहाल चालू है और 10 नवंबर, 2024 को समाप्त होगी। इस उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले पहले अपना आवेदन पत्र भरकर जमा कर दें।
परीक्षा की तारीख
प्रारंभिक परीक्षा 15 दिसंबर, 2024 को आयोजित की जाएगी।
पात्रता मापदंड
परीक्षा के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थियों के पास यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों की आयु आवेदन पत्र प्राप्त होने की अंतिम तिथि, यानी 10.11.2024 तक कम से कम 21 वर्ष और अधिक से अधिक 35 वर्ष हो।
चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया में प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा शामिल है। प्रारंभिक परीक्षा मुख्य परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए है। प्रारंभिक परीक्षा में दो वस्तुनिष्ठ-प्रकार के पेपर शामिल होंगे। यह परीक्षा एक स्क्रीनिंग परीक्षा है। प्रारंभिक परीक्षा में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। मुख्य परीक्षा (लिखित और साक्षात्कार) अरुणाचल प्रदेश सरकार में विभिन्न सेवाओं और पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए है।
परीक्षा शुल्क
एपीएसटी उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क 150 रुपये है, और अन्य उम्मीदवारों के लिए यह 200 रुपये है। पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जाना चाहिए।

मित्रों के साथ पोस्ट शेयर करें:

Back To Top